Home कथा वाचक Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay: अपनाएं प्रदीप मिश्रा...

Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay: अपनाएं प्रदीप मिश्रा के रोग को दूर करने के उपाय, सभी बीमारियों से मिलेगा छुटकारा

Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay
Join Telegram Channel Join Now

प्रदीप मिश्रा के रोग को दूर करने के उपाय ( Pradeep Mishra  ke Rog ko Dur karne ke Upay): पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) एक प्रसिद्ध कथावाचक हैं जो अपनी कथाओं के माध्यम से लोगों को सही मार्ग दिखाने का प्रयास करते हैं। वे अपने प्रवचनों में न केवल धार्मिक और आध्यात्मिक ज्ञान साझा करते हैं, बल्कि लोगों को विभिन्न रोगों से बचने और उनका इलाज करने के सरल उपाय भी बताते हैं। 

पंडित मिश्रा (Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay) का मानना है कि आज के भाग दौड़ भरे जीवन में लोग तनाव, अनियमित दिनचर्या और गलत खानपान की वजह से कई बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। ऐसे में, उनके द्वारा बताए गए सरल उपाय लोगों के लिए वरदान साबित हो सकते हैं। पंडित मिश्रा के लाखों अनुयायी हैं जो उनकी हर बात को ध्यान से सुनते हैं और उनके बताए गए उपायों पर अमल करते हैं। उनकी लोकप्रियता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि उनके प्रवचनों के वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होते हैं और लोग उन्हें बार-बार देखते हैं। पंडित मिश्रा की कथाएं मनोरंजक होने के साथ-साथ ज्ञानवर्धक भी होती हैं। वे अपनी बातों को इतने सरल और रोचक तरीके से समझाते हैं कि हर कोई उन्हें आसानी से समझ सकता है। इस लेख में, हम पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा बताए गए कुछ महत्वपूर्ण उपायों के बारे में जानेंगे जो विभिन्न रोगों से बचने और उनका इलाज करने में मदद कर सकते हैं। 

तो चलिए, पंडित जी के इन अमूल्य नुस्खों को विस्तार से जानते हैं और अपने जीवन में उतारकर स्वस्थ रहने का प्रयास करते हैं…

पंडित प्रदीप मिश्रा सोशल मीडिया लिंक | Pandit Pradeep Mishra  Social Media Links:

1.Facebook
2.Instagram
3.Twitter
4.Youtube

Table Of Content:-Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay

S.NOप्रश्न
1आंखों से जुड़ी समस्याओं का उपचार
2बच्चों के स्वास्थ्य सुधारने के उपाय
3लाइलाज बीमारियों के लिए उपाय
4सभी प्रकार की बीमारियों के निवारण के उपाय
5अकाल मृत्यु से बचाव के उपाय

1. आंखों से जुड़ी समस्याओं का उपचार ( Aankh Se Judi Samasya ka Upchar)

आंखों की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए एक साधारण लेकिन प्रभावी उपाय है, जिसे प्रदीप मिश्रा जी (Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay) ने साझा किया है। महाशिवरात्रि (Mahashivratri) की रात को, ठीक आधी रात के समय शिवलिंग पर थोड़ा शहद और बेलपत्र चढ़ाएँ। इसके बाद, इस चढ़ावे को एक साफ बर्तन में इकट्ठा करें और घर ले आएँ। अब, इस मिश्रण को दूधेश्वर महादेव का नाम लेते हुए, तीन महीने तक काजल की तरह अपनी आंखों में लगाएँ। यह अद्भुत उपाय आपकी आंखों से संबंधित समस्याओं को दूर करने में सहायक होगा और आपकी आंखों की रोशनी में भी वृद्धि करेगा।

2. बच्चों के स्वास्थ्य सुधारने के उपाय (Bachhon ke Swasthya Sudharne ke Upay)

अगर आपके घर में कोई 8 साल से छोटा बच्चा है, जो बार-बार बीमार पड़ता है, तो प्रदीप मिश्रा जी Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay के अनुसार एक असरदार उपाय अपनाएँ। एक आटे का दीपक तैयार करें और उसमें चार बत्ती और तिल का तेल डालें। अब इस दीपक को बच्चे के सिर से 21 बार उतारें और महादेव (Lord Shiva) का नाम लेते हुए इसे किसी चौराहे पर जलाकर वापस आ जाएँ। इस विशेष उपाय से आपका बच्चा न केवल बीमारियों से मुक्त रहेगा बल्कि खुशहाल और स्वस्थ भी रहेगा।

3. लाइलाज बीमारियों के लिए उपाय

यदि किसी व्यक्ति के घर में गंभीर और लाइलाज बीमारी ने डेरा डाल लिया है, या परिवार का सदस्य वेंटिलेटर तक पहुंच गया है और डॉक्टर ने भी उसके बचने की उम्मीद छोड़ दी है, तो प्रदीप मिश्रा जी के अनुसार एक विशेष उपाय अपनाएँ। शमी के पेड़ के फूलों को एकत्र करें और महादेव का नाम लेते हुए उन्हें शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके बाद, उस पर जल अर्पित करें और शिवलिंग से थोड़ा जल लेकर बीमार व्यक्ति के शरीर पर महादेव का नाम लेते हुए छिड़कें। यह विधि बताई जाती है कि इससे बीमार व्यक्ति जल्द ही स्वस्थ हो सकता है।

4. सभी प्रकार की बीमारियों के निवारण के उपाय

घर में लगातार बीमारियाँ या किसी व्यक्ति का बार-बार बीमार पड़ना एक बड़ी समस्या हो सकती है। इस स्थिति से निपटने के लिए प्रदीप मिश्रा जी (Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay) ने कुछ प्रभावी उपाय सुझाए हैं। पहले उपाय के रूप में, भगवान शिव (Lord Shiva) को गाय के घी का अर्पण करें; इससे घर की सभी बीमारियाँ दूर हो जाती हैं और खुशहाली भी आती है। एक और प्रभावी उपाय है—दूध, काले तिल, सूखा आंवला और बेल पत्र को मिलाकर पीस लें। इस उबटन को एक कलश जल लेकर बीमार व्यक्ति के ऊपर से या उसके हाथ का स्पर्श कर लगाएँ, और ‘ॐ जूं सा:’ मंत्र के साथ शिवलिंग पर अर्पित करें। इसके बाद शिवलिंग पर जल अभिषेक भी करें। इस विधि से बीमारियाँ दूर हो सकती हैं और घर का वातावरण भी स्वस्थ रहेगा।

5. अकाल मृत्यु से बचाव के उपाय

अकाल मृत्यु, जीवन की एक गंभीर समस्या है, जो किसी रोग के कारण नहीं बल्कि अन्य कारणों से हो सकती है। प्रदीप मिश्रा (Pradeep Mishra) जी के अनुसार, अकाल मृत्यु से बचने के लिए एक असरदार उपाय है—नर्मदा नदी से प्राप्त शिवलिंग को अपने घर में स्थापित करें और उसकी नियमित पूजा करें। इस साधना से आपके घर में अकाल मृत्यु की संभावना कम हो जाएगी और जीवन में स्थिरता आएगी।

Conclusion:-Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay

पंडित प्रदीप मिश्रा (Pandit Pradeep Mishra) द्वारा बताए गए उपाय न केवल शारीरिक बल्कि आध्यात्मिक स्वास्थ्य के लिए भी लाभदायक हैं। उनका मानना है कि भगवान शिव की कृपा से कोई भी रोग दूर हो सकता है। कठिन से कठिन रोगों को दूर करने के पंडित प्रदीप मिश्रा जी के बताए गए उपायों से संबंधित यह बेहद खास लिखा अगर आपको पसंद आया हो तो कृपया इस लेख को अपने सभी मित्र गणों एवं परिवारजनों के साथ भी साझा करें और हमारी वेबसाइट जन भक्ति पर भी रोजाना विजिट करें।

Disclaimer : प्रदीप मिश्रा के  रोग को दूर करने के उपाय से संबंधित यह लेख शिव पुराण की जानकारी का लेखा-जोखा है, इस लेख में दिये गये सभी उपायों को अमल में लाने से पहले विशेषज्ञों और ज्योतिषों से परामर्श अवश्य ले।

FAQ’s:-Pradeep Mishra ke Rog ko Dur Karne ke Upay

Q. आंखों की समस्याओं से छुटकारा पाने का एक साधारण लेकिन प्रभावी उपाय क्या है?

Ans. प्रदीप मिश्रा जी के अनुसार, महाशिवरात्रि की रात को ठीक आधी रात के समय शिवलिंग पर शहद और बेलपत्र चढ़ाकर, इस चढ़ावे को काजल की तरह तीन महीने तक आंखों में लगाना आंखों की समस्याओं को दूर करने में सहायक होता है।

Q. 8 साल से छोटे बच्चों के स्वास्थ्य सुधारने का उपाय क्या है?

Ans. प्रदीप मिश्रा जी के अनुसार, एक आटे का दीपक तैयार कर, उसमें चार बत्ती और तिल का तेल डालकर बच्चे के सिर से 21 बार उतारें और इसे किसी चौराहे पर जलाकर वापस आ जाएँ। इससे बच्चा बीमारियों से मुक्त रहेगा।

Q. गंभीर और लाइलाज बीमारियों के लिए क्या उपाय किया जा सकता है?

Ans. प्रदीप मिश्रा जी के अनुसार, शमी के पेड़ के फूलों को शिवलिंग पर अर्पित करके, उस पर जल अर्पित करें और शिवलिंग से थोड़ा जल लेकर बीमार व्यक्ति के शरीर पर छिड़कें। यह विधि बीमार व्यक्ति को स्वस्थ कर सकती है।

Q. सभी प्रकार की बीमारियों के निवारण के लिए क्या उपाय हैं?

Ans. प्रदीप मिश्रा जी के अनुसार, भगवान शिव को गाय के घी का अर्पण करें और दूध, काले तिल, सूखा आंवला और बेल पत्र को मिलाकर पीसें और इस उबटन को बीमार व्यक्ति के ऊपर से या उसके हाथ का स्पर्श कर लगाएँ। इसके बाद शिवलिंग पर जल अभिषेक करें।

Q. अकाल मृत्यु से बचने के लिए क्या उपाय करें?

Ans. प्रदीप मिश्रा जी के अनुसार, नर्मदा नदी से प्राप्त शिवलिंग को घर में स्थापित कर उसकी नियमित पूजा करें। इस साधना से अकाल मृत्यु की संभावना कम हो जाएगी और जीवन में स्थिरता आएगी।

Q6. आंखों की रोशनी बढ़ाने के लिए क्या उपाय किया जा सकता है?

Ans. महाशिवरात्रि की रात को शिवलिंग पर शहद और बेलपत्र चढ़ाकर, इस चढ़ावे को काजल की तरह अपनी आंखों में तीन महीने तक लगाने से आंखों की रोशनी में वृद्धि होती है।